अमेरिका के साथ युद्ध की आशंका पर ईरान के सर्वोच्च नेता खामनेई ने दिया यह बड़ा बयान

Iranian Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei says there will be no war with United States | AP File- India TV Iranian Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei says there will be no war with United States | AP File

तेहरान: खाड़ी के हालात को देखते हुए दुनिया के तमाम लोगों को अमेरिकाईरान युद्ध का डर सता रहा है। हालांकि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका के साथ कोई युद्ध नहीं होने जा रहा है। खामनेई की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई सूचनाओं के मुताबिक, सरकारी अधिकारियों को दिए एक भाषण में खामनेई ने कहा है कि तेहरान और अमेरिका के बीच जो हुआ वह एक सैन्य मुठभेड़ के बजाय संकल्प का परीक्षण था।

Related Stories

पॉम्पियो ने भी युद्ध की संभावना से किया इनकार

वेबसाइट ने उनके हवाले से कहा है कि कोई युद्ध नहीं होने जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘ना तो हम और ना ही वह (अमेरिका) युद्ध चाहता है। वे जानते हैं कि यह उनके हित में नहीं है।’ अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भी मंगलवार को कहा कि अमेरिका ईरान से युद्ध नहीं चाहता। पॉम्पियो ने कहा कि उनका देश ईरान के साथ युद्ध नहीं चाहता है लेकिन तेहरान पर दबाव बनाए रखने का संकल्प लिया। रूस के विदेश मंत्री सर्जेई लवरोव के साथ सोची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पॉम्पियो ने यह बात कही थी।

ट्रंप ने कहा, ‘तो हम और भी ज्यादा सैनिक भेजेंगे’
वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस खबर को खारिज कर दिया कि वह ईरान पर दबाव बनाने के लिए 1,20,000 सैनिकों को भेजने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने भविष्य में सैनिकों को भेजने से इनकार नहीं किया। ट्रंप ने कहा, ‘मुझे लगता है यह फर्जी खबर है। क्या मुझे ऐसा करना चाहिए? लेकिन अभी हमने इसके लिए योजना नहीं बनायी है। उम्मीद है कि हम इस पर योजना नहीं बना रहे। अगर हमने ऐसा किया तो कहीं अधिक सैनिक भेजेंगे।’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
%d bloggers like this: